परिसंघ राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ उदित राज की पीएम मोदी को चिट्ठी : अम्बेडकर जयंती को “डा. अम्बेडकर डे ऑफ़ इक्वलिटी” के रुप में मनाया जाय |

आदरणीय प्रधानमंत्री जी ,
जय भीम
आगामी 14 अप्रैल को संविधान निर्माता भारतरत्न बाबा साहब डॉ अम्बेडकर कि जयंती भारत में मनाई जायेगी. कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए इस साल हमलोगों ने अम्बेडकर जयन्ती सादे तरीके से मनाने का निर्णय लिया है. इस मौके पर हमलोग कहीं इकठ्ठा होने के बजाय घरों में ही मनाएंगे. हमलोगों ने तय किया है कि इसबार कोई आतिशबाजी/ जुलुस/ सभा/सेमीनार का भी आयोजन नहीं करेंगे . यह सर्व विदित है कि बाबा साहब को पूरी दुनिया समतामूलक समाज के प्रवर्तक के रूप से सम्मान देते हैं, अतएव, पूरी दुनिया में उनकी जयंती मनाई जाती है.
आपको बतौर प्रधानमंत्री जानकार हर्ष होगा कि इस बार यानी वर्ष 2020 में कनाडा के बर्नबाई प्रांत के मेयर ने 14 अप्रैल 2020 को “ डॉ अम्बेडकर डे ऑफ़ इक्वालिटी” के रूप में मनाने का निर्णय लिया है. यह समस्त भारतवासियों के लिए गौरव कि बात है.
मैं आपसे अनुरोध करता हूँ कि भारत में भी इस महत्वपूर्ण दिन को अम्बेडकर जयंती को “डॉ अम्बेडकर डे ऑफ इक्वालिटी” के रूप में मनाने कि घोषणा करें और हर साल इस दिन को “डॉ अम्बेडकर डे ऑफ इक्वालिटी” के रूप में मनाया जाय साथ ही समस्त देशवासियों से 14 अप्रैल 2020 को अपने घरों को दीये/ मोमबत्ती आदि से सजाने कि अपील करें.
नोट- कनाडा के बर्नबाई प्रांत के मेयर के आदेश कि कॉपी इस चिट्ठी के साथ संलग्न है

धन्यवाद

डॉ उदित राज

Add Your Comment

Stay In Touch With us

Contact Information

call us

Make a Call

visit us

Our Location

192, North Avenue Road Area,
President's Estate,
New Delhi, Delhi 110001

mail us

Send A Message

Copyright © 2020. All Rights Reserved.